GTA 6: वह सब कुछ जो हम अब तक जानते हैं

0
GTA 6 का ट्रेलर यहाँ है और इसने ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 के स्थान, पात्रों और रिलीज़ विंडो की पुष्टि की है




GTA 6 2025 में आ रहा है, रॉकस्टार गेम्स हमें वाइस सिटी की धूप से भरी सड़कों पर वापस ले जाएगा। पहले आधिकारिक GTA 6 ट्रेलर के अनावरण ने हमें लियोनिडा पर एक बहुत ही शानदार नज़र डाली, जो राज्य द्वारा हमें पेश किए जाने वाले कुछ जंगली दृश्यों और ध्वनियों की ओर इशारा करता है। 

यदि आप ट्रेलर के बारे में अधिक जानकारी की तलाश में हैं, तो आप हमारे गहन GTA 6 ट्रेलर ब्रेकडाउन को देखना चाहेंगे । इसमें, हम लूसिया - ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 के प्रमुख नायक - के बारे में कुछ कहानी विवरण खोलने का प्रयास करते हैं - साथ ही रॉकस्टार किस तरह के पैमाने के लिए प्रयास कर रहा है, इसकी बेहतर समझ प्राप्त करते हैं। यह सब असाधारण रूप से प्रभावशाली है, और इसमें खोजने के लिए बहुत कुछ है। तो इसे ध्यान में रखते हुए, आप अगले साल रिलीज़ होने से पहले GTA 6 के बारे में वह सब कुछ जानने के लिए पढ़ना जारी रखना चाहेंगे जो आपको जानना आवश्यक है। 




GTA 6 का खुलासा ट्रेलर यहां है और इसमें वह सब कुछ है जिसकी हमें उम्मीद थी। जबकि रॉकस्टार ने मूल रूप से GTA 6 ट्रेलर रिलीज़ की तारीख मंगलवार, 5 दिसंबर निर्धारित की थी, एक लीक ने प्रकाशक को नए ग्रैंड थेफ्ट ऑटो की लंबे समय से प्रतीक्षित पहली झलक कुछ समय पहले ही दुनिया में लाने के लिए प्रेरित किया। GTA 6 का ट्रेलर, जिसे आप ऊपर देख सकते हैं, हमें वाइस सिटी की वापसी और नए जुड़वां-नायकों पर पहली नज़र डालता है। 


रॉकस्टार ने पुष्टि की है कि GTA 6 की रिलीज की तारीख 2025 निर्धारित की गई है। यह खबर रिवील ट्रेलर के हिस्से के रूप में आई है, जिसमें कहा गया है कि ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 टीबीसी 2025 को रिलीज करने के लिए तैयार है - कब तक रिलीज होगी, इस पर कोई और स्पष्टीकरण पोस्ट नहीं किया गया है। 

ट्रेलर के प्रकट होने से पहले, इंटरनेट जासूस कुछ शिक्षित अनुमान लगा रहे थे। कई स्रोतों ने इस अफवाह की पुष्टि की है कि GTA 6 2025 में रिलीज़ होगा , जो एक बड़ी जानकारी का हिस्सा था जिसमें सुझाव दिया गया था कि ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 को आधुनिक वाइस सिटी में स्थापित किया जाएगा । 

दिलचस्प बात यह है कि, रॉकस्टार के मालिक, टेक-टू, इसके बारे में कुछ नहीं कहते हुए, GTA 6 को मार्च 2025 तक जारी करने का संकेत दे रहे हैं । सीईओ स्ट्रॉस ज़ेलनिक कहते हैं, "हमें विश्वास है कि हम अपने व्यवसाय को वित्तीय वर्ष 2025 में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन बिंदु के लिए तैयार कर रहे हैं, जिसके बारे में हमारा मानना ​​​​है कि इसमें परिचालन प्रदर्शन के नए रिकॉर्ड स्तर शामिल होंगे।" माना जाता है कि राजस्व पूर्वानुमानों में उल्लेखनीय वृद्धि GTA 6 लॉन्च के कारण हुई है। 


अब तक, यह पुष्टि हो चुकी है कि GTA 6 आने पर PS5 और Xbox सीरीज X/S पर आएगा। यह खबर टेक टू की एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आई , जिसमें कहा गया है कि: "GTA 6 2025 में PlayStation 5 कंप्यूटर मनोरंजन सिस्टम और Xbox सीरीज X|S गेम्स और मनोरंजन सिस्टम पर आ रहा है"।

क्या GTA 6 PS4 और Xbox One पर होगा?
जैसा कि आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है, GTA 6 वर्तमान में केवल PS5 और Xbox सीरीज 

GTA 6 PC रिलीज़ के साथ क्या हो रहा है?
GTA 5 स्क्रीनशॉट

GTA ऑनलाइन की अभूतपूर्व सफलता और रेड डेड रिडेम्पशन 2 के विकास ने रॉकस्टार को पिछले दशक में व्यस्त रखा है।(छवि क्रेडिट: रॉकस्टार गेम्स)
वर्तमान में पीसी लॉन्च का कोई उल्लेख नहीं है , जो यह सुझाव दे सकता है कि यह पिछले कुछ GTA गेम्स के समान मार्ग का अनुसरण करेगा जो बाद की तारीख में पीसी पर आने से पहले पहले कंसोल पर जारी किए गए थे। 




हम त्वरित पीसी रिलीज़ फॉलो-अप के लिए भी आपकी सांस नहीं रोकेंगे, क्योंकि एक पूर्व डेवलपर के अनुसार, पीसी पर GTA 6 में थोड़ा समय लगेगा, PS5 को प्राथमिकता दी जाएगी क्योंकि रॉकस्टार "क्या बेचता है" पर ध्यान केंद्रित करता है । इसकी पुष्टि एक अन्य पूर्व डेवलपर ने की है, जिन्होंने कहा कि GTA 6 PC का लॉन्च संभवतः "लंबे समय" तक नहीं होगा ।


GTA 6 पात्र: लूसिया का परिचय
GTA 6 ट्रेलर स्क्रीनशॉट


(छवि क्रेडिट: रॉकस्टार गेम्स)
आधिकारिक ट्रेलर के दौरान, हमें GTA 6 के नायकों से परिचित कराया गया , जिसमें पहली GTA 6 महिला प्रधान, लूसिया पर ध्यान केंद्रित किया गया था। हालाँकि एक चरित्र के रूप में हमें अभी भी उसके बारे में बहुत कुछ सीखना बाकी है, ट्रेलर हमें कुछ संकेत देता है, जिसमें वह जेल के कपड़े पहने हुए है, जो हमें बताता है कि उसे स्पष्ट रूप से कानून से कुछ परेशानी है। केवल इतना ही नहीं, बल्कि लूसिया को कई मौकों पर एक अनाम पुरुष पात्र के साथ दिखाया गया है, जो अगली प्रविष्टि में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार दिखता है - जबकि अतीत में उसे अनौपचारिक रूप से जेसन और जेम्स दोनों के रूप में संदर्भित किया गया है, हमने उनके नाम की पुष्टि नहीं हुई है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह जोड़ी एक बंधन, या एक प्रकार का बोनी और क्लाइड जैसा रिश्ता साझा करती है, और विश्वास की बात करती है क्योंकि वे एक साथ किसी अपराध में फंस जाते हैं। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top